मनकोट, शाहपुर और कृष्णा घाटी में पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी
मनकोट, शाहपुर और कृष्णा घाटी में पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी
20, Jul 2019,11:07 AM
tv100,

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी, शाहपुर और मनकोट सेक्टर ने पाकिस्तान ने शनिवार सुबह भारी गोलाबारी और मोर्टार शेलिंग शुरू कर दी। आपको बता दें आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं।

पाकिस्तान की यह नापाक हरकत सीमा पर दिखाई दे रही है। गौरतलब हो मनकोट और कृष्णा घाटी सेक्टर में इस महीने कई बार भारी गोलाबारी पाकिस्तान द्वारा की गई है जिसमें ग्रामीणों को भारी नुकसान भी झेलना पड़ा है।

भारी गोलाबारी को देखती हुए भारतीय सेना भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। सीमा पर बने इस तनाव को देखकर ग्रामीणों में काफी दहशत बनी हुई है।  

पाकिस्तान ने फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया था जिसके कारण उसे 5 खरब का घाटा हुआ है। यह बात शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट के जरिए सामने आई। पाकिस्तान ने 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों को निशाना बनाकर नेस्तानाबूत करने के बाद अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था। वायुसेना की यह कार्रवाई पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के लिए की गई थी।

सोमवार को भारत और पाकिस्तान के बीच सामान्य हवाई यातायात संचालन फिर से तब शुरू हुआ जब पड़ोसी देश ने अपने हवाई क्षेत्र को नागरिक उड़ानों के लिए खोल दिया। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए उड्डयन संघीय मंत्री गुलाम सरवर खान ने कहा कि सीएए को हवाई क्षेत्र बंद होने के कारण पांच खरब का नुकसान हुआ है।

पाकिस्तान द्वारा अपने हवाई क्षेत्र को भारत के लिए बंद करने से भारतीय विमानन कंपनियों को 548 करोड़ का घाटा हुआ है। 16 जुलाई को देर रात पाकिस्तान ने असैन्य विमानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र खोल दिया था। जिसके बाद भारत पाकिस्तान के बीच हवाई परिवहन शुरू हो गया

ये भी पढ़ें :

खबरें