पश्चिम बंगाल:टीएमसी के एक और विधायक भाजपा में होंगे शामिल
पश्चिम बंगाल:टीएमसी के एक और विधायक भाजपा में होंगे शामिल
14, Aug 2019,09:08 AM
TV100,

कोलकाता के पूर्व महापौर एवं तृणमूल कांग्रेस विधायक सोवन चटर्जी के इस सप्ताह के अंत तक भाजपा में शामिल होने की संभावना है। चटर्जी के निजी जीवन में परेशानियों के चलते पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले साल नवंबर में उनसे तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री और कोलकाता के महापौर दोनों पद से इस्तीफा देने के लिए कहा था।

चटर्जी पिछले कुछ महीनों से भाजपा के संपर्क में थे। वह पिछले महीने नई दिल्ली में भाजपा नेताओं से मिले थे और तब से ही उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे।

पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) मे भाजपानीत केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र ने दुर्गा पूजा समितियों को आयकर नोटिस भेजा है। हालांकि, आयकर विभाग ने इस बारे में स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा है कि इस साल किसी भी दुर्गा पूजा समिति को विभाग की ओर से कोई नोटिस नहीं भेजा गया है।

टीएमसी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह टीएमसी पर आरोप लगा रहे हैं कि हम बंगाल में दुर्गा पूजा रोकने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि असलियत यह है कि भगवा पार्टी ही ऐसा करने की कोशिश कर रही है। टीएमसी ने आरोप लगाया कि यह कदम समितियों को नीचा दिखाने और उन्हें भगवा कैंप में शामिल होने का दबाव डालने के लिए उठाया गया है। 

भाजपा के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो वह आज या इस सप्ताह के अंत तक भाजपा में शामिल हो सकते हैं। टीएमसी ने चटर्जी को मनाने की कोशिशें की लेकिन परिणाम सिफर रहा। चटर्जी को उनके संगठनात्मक कौशल के लिए जाना जाता है।

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से टीएमसी के छह और कांग्रेस तथा माकपा के एक-एक विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं। भाजपा ने राज्य में 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत दर्ज कर अपनी मजबूत पैठ बना ली है। टीएमसी भाजपा से महज चार सीटें ही अधिक जीत पाई।

ये भी पढ़ें :

दिल्ली में छात्रों के दो गुटों में खूनी संघर्ष से सनसनी, 11वीं के छात्र की मौत दो घायल

खबरें