बिहार में एक ही गांव के 6 बच्चों ने खाया जहर एक मासूम की मौत
12 Dec, 2018

बिहार के रोहतास में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। कोचस गांव के छह बच्चों ने खेलते वक़्त जहर खा लिया। जिसमें एक 6 साल की बच्ची की मौत हो गई है। और पांच बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं।
जानकारी के मुताबिक गांव के छह बच्चे एक साथ खेल रहे थे। इन मे अधिकतर बच्चें पांच से छः साल की उम्र के थे। खेलने के दौरान ही इन बच्चों ने जहर खा लिया। जिसमें एक छह साल की मासूम की मौत हो गई। घटना की जानकारी गांव वालों को मिलते ही पूरे गांव में तहलका मच गया। आनन फानन में बच्चों को कोचस के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद अस्पताल के डॉक्टर ने दो बच्चों को सासाराम रेफर कर दिया। लिहाज़ा अस्पताल जाने के क्रम में ही एक बच्ची ने दम तोड़ दिया।

वहीं दूसरे बच्चे का इलाज सासाराम के सदर अस्पताल में चल रहा है। जबकि चार और बच्चों का इलाज कोचस के सरकारी अस्पताल में चल रहा है। इस बारे में अस्पताल में भर्ती बच्चे के पिता ने बताया कि वो खेतों में काम कर रहे थे। तभी अचानक उन्हें घटना के बारे में पता चला।
वहीं गांव के ही एक व्यक्ति ने बताया कि धान की खेती के लिए एक दवा का इस्तेमाल किया गया था। जिसका डब्बा वही पास में फेंका पड़ा था। जिसे खेलते समय बच्चों ने खा लिया। जिसके कारण उनकी तब्यत खराब हो गई है।

ये भी पढ़ें :

जाने किन फैसलों ने बनाया इंदिरा गांधी को आयरन लेडी...

खबरें